उत्तराखण्ड

आप सभी को ‘गोगा नवमी’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : भावना पांडे

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा- गोगा नवमी के दिन व्रत व पूजन करने से सर्प दंश का भय नहीं रहता, साथ ही संतान सुख भी मिलता है।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने जाहरवीर गोगा नवमी के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- लोक देवता श्री गोगा जी महाराज के जन्मोत्सव ‘गोगा नवमी’ की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। श्री जाहरवीर गोगा जी महाराज आप सभी पर सदैव अपनी कृपा बनाएं रखें, यही कामना है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि को लोकदेवता श्री जाहरवीर गोगा जी महाराज के जन्मोत्सव के रूप में ‘गोगा नवमी’ मनाई जाती है। ये राजस्थान का मुख्य त्योहार है, हालांकि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अनेक स्थानों में भी इसे मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि मान्यताओं के अनुसार श्री गोगा जी महाराज सर्पों के देवता हैं इसलिए इस दिन सांपों की पूजा भी की जाती है। गोगा नवमी के दिन व्रत व पूजन करने से सर्प दंश का भय नहीं रहता, साथ ही संतान सुख भी मिलता है। ‘गोगा नवमी’ के इस पावन पर्व पर आप सभी को मंगलकामनाएं। गोगा जी महाराज की कृपादृष्टि सदैव आप सभी पर बनी रहें, यही मेरी मंगलकामना हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button