उत्तराखण्ड

चमोली में आसमान से बरस रही आफत, लोगों में दहशत

Uttarakhand Weather: चमोली जिले में इन दिनों माैसम खराब बना हुआ है। पगनों गांव में पानी और मलबा घुसने से ग्रामीण दहशत में है।

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में माैसम खराब बना हुआ है। चमोली जिले के पगनों गांव में भारी बारिश से लोग दहशत में हैं। यहां बारिश के चलते गांव के ऊपर से मिट्टी व और मलबा बह कर ग्रामीणों के घरों में घुस गया। मलबा आने से खेतों में फसल भी बर्बाद हो गई है।

बता दें कि गांव में लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसके चलते बीते वर्ष 11 भवन ध्वस्त हो गए थे। गांव में 53 परिवार अभी भी इस भूस्खलन क्षेत्र में हैं। पिछले दिनों भी गांव में मलबा आने से ग्रामीण रात के अंधेरे में ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने पानी को डायवर्ट किया हुआ था, लेकिन आज अचानक फिर से भारी बारिश के चलते मलबा और पानी लोगों के घरों में घुस गया।

कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button