उत्तराखण्ड

भावना पांडे ने भगवान शिव की आराधना कर सभी की सुख-समृद्धि की कामना की

जनसेवी भावना पांडे ने बिलकेश्वर महादेव मंदिर के अलावा हरिद्वार, रुड़की और देहरादून के अलग-अलग शिव मंदिरों में जल चढ़ाया।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने पवित्र सावन मास की शिवरात्रि के पावन अवसर पर हरिद्वार पहुंचकर गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और शिव मंदिरों में गंगा जी का पवित्र जल चढ़ाया।

शुक्रवार को श्रावण मास की शिवरात्रि के पावन अवसर पर उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे हरिद्वार की हरकी पैड़ी घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचीं और वहाँ आस्था की डुबकी लगाई। गंगा मैया के पावन जल में स्नान कर एवं माँ गंगे को नमन करने के पश्चात भावना पांडे हरिद्वार स्थित बिलकेश्वर महादेव मंदिर पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने अपने साथ लाये पवित्र गंगा जल से शिवलिंग का जलाभिषेक किया। वहीं भगवान शिव की आराधना कर देश व प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।

जनसेवी भावना पांडे ने बिलकेश्वर महादेव मंदिर के अलावा हरिद्वार, रुड़की और देहरादून के अलग-अलग शिव मंदिरों में जल चढ़ाया। इस अवसर पर उन्होंने सभी को श्रावण मास की शिवरात्रि की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। हरकी पैड़ी पर घाटों के निकट गंदगी को देख उन्होंने नाराज़गी जताई और प्रशासन से साफ-सफाई की ओर ध्यान देने की मांग की।

इसके साथ ही भावना पांडे ने पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही और मनमानी की वजह से हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने देवभूमि आने वाले सभी कांवड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि ये बड़े ही हर्ष की बात है कि आज हमारा युवा भारी संख्या में अपने धर्म की ओर अग्रसर हो रहा है और कांवड़ लेकर पद यात्रा कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुःख तब होता है जब कुछ उपद्रवियों का गुट इन भोलेभक्तों के बीच शामिल होकर गुंदादर्दी करता है और आस्था को बदनाम करने का प्रयास करता है। ऐसे असमाजिक तत्वों की तलाश कर उनकी छंटनी की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button