उत्तराखण्ड

अनिश्चितकाल तक बंद रहेंगे विवि प्रशासनिक भवन के कार्यालय, आदेश जारी

प्रशासनिक भवन के कार्यालयों को अग्रिम आदेशों तक बंद रखे जाने के निर्णय का असर डिग्री, माइग्रेशन, अंक पत्रों में संशोधन सहित अन्य कार्यों के लिए पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं पर सबसे ज्यादा पड़ेगा।

श्रीनगर गढ़वाल। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के प्रशासनिक भवन के कार्यालयों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। इसे लेकर विवि के कुलसचिव प्रो. एनएस पंवार की ओर से आदेश जारी किया गया है। कार्यालयों के बंद रहने तक समस्त अधिकारी व कर्मचारी फोन और ऑनलाइन माध्यम से अपने नियंत्रक अधिकारियों के निर्देशानुसार अपने नियमित कार्यालय कार्यों का निवर्हन करेंगे।

कुलसचिव प्रो. पंवार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि विगत कुछ दिनों से विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन में कतिपय समूहों द्वारा अराजक परिस्थितियों, भय एवं अशांति के वातावरण बनाया जा रहा है। जिससे प्रशासनिक भवन के कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों व अन्य आगंतुकों में भय का माहौल है। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक भवन के कार्यालयों को तत्कालिक प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है।

प्रशासनिक भवन बंद रहने से डिग्री, माइग्रेशन के लिए छात्रों को झेलनी पड़ेगी दिक्कतें

प्रशासनिक भवन के कार्यालयों को अग्रिम आदेशों तक बंद रखे जाने के निर्णय का असर डिग्री, माइग्रेशन, अंक पत्रों में संशोधन सहित अन्य कार्यों के लिए पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं पर सबसे ज्यादा पड़ेगा। साथ ही इससे विवि के रूटीन कार्यों के भी प्रभावित होने की संभावनाएं हैं। अभी विवि द्वारा पीजी प्रवेश परीक्षा, बीएड, एमएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम भी घोषित किया जाना है, साथ ही सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम भी लटके हुए हैं। ऐसे में परीक्षा परिणामों में भी देरी होने से छात्र प्रभावित होंगे। इसके अलावा प्रशासनिक कार्यों पर भी इसका असर पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button