उत्तराखण्ड

देहरादून में जमकर बरसे मेघ, कई इलाकों में हुआ जलभराव

भारी बारिश से आईएसबीटी, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन के पास, दर्शनलाल चौक, मोथरोवाला, दौड़वाला सहित कई जगह जलभराव हुआ।

देहरादून। राजधानी दून में रुक-रुककर बरसात का दौर जारी है। रविवार रात से सोमवार सुबह तक बारिश का दौर जारी रहा। इसके बाद शाम को भी झमाझम बारिश हुई। इससे की राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हुआ। दो जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए। एक जगह विद्युत सप्लाई बाधित हो गई।

भारी बारिश से आईएसबीटी, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन के पास, दर्शनलाल चौक, मोथरोवाला, दौड़वाला सहित कई जगह जलभराव हुआ। नगर निगम के आपदा कंट्रोल रूम में 10 के करीब शिकायतें आईं। सूचना मिलने पर नगर निगम की टीमों को मौके पर भेजा गया। टीम ने पंप से कई जगह भरे पानी को निकाला। उधर, पथरीबाग चौक से भंडारीबाग वाले रोड पर पेड़ टूटकर गिर गया। इससे ऊर्जा निगम का खंभा भी टूट गया और क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बाधित हो गई।

सूचना पर पहुंची ऊर्जा निगम की टीम ने दूसरा खंभा लगाया, तब जाकर विद्युत आपूर्ति सुचारू हुई। इस दौरान करीब दो घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही। उधर, रेंजर ग्राउंड के पास सड़क पर पेड़ टूटकर गिर गया। इससे यातायात बाधित हो गया। अग्निशमन दल की टीम ने मौके पर जाकर पेड़ को हटाया।

बारिश से राज्य में 131 मार्ग प्रभावित

देहरादून। राज्य में 131 मार्ग बंद हैं। इसमें सबसे अधिक पिथौरागढ़ और चमोली जिला प्रभावित हैं। पिथौरागढ़ जिले में दो बार्डर रोड और 21 ग्रामीण मार्ग बंद हैं। चमोली में 23 ग्रामीण मार्ग प्रभावित हैं। बागेश्वर में एक जिला मार्ग, दो मुख्य जिला मार्ग और 13 ग्रामीण मार्ग, उत्तरकाशी में एक राज्य मार्ग, एक मुख्य जिला मार्ग और सात ग्रामीण मोटर मार्ग और देहरादून में दो राज्य मार्ग, एक अन्य मार्ग और 15 ग्रामीण मार्ग बंद हैं। रुद्रप्रयाग में आठ, पौड़ी में 11, टिहरी में नौ, नैनीताल में तीन, चंपावत में सात ग्रामीण मोटर मार्ग और अल्मोड़ा और ऊधम सिंह नगर में एक राज्य मार्ग और एक ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं। वहीं, टिहरी बांध का जलस्तर 791.91 मीटर (अधिकतम 830 मीटर) है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button