उत्तराखण्ड

समस्त देशवासियों को राष्ट्रीय आयकर दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : अजय सोनकर

समाजसेवी अजय सोनकर ने कहा- आयकर देना एक जिम्मेदार नागरिक का कार्य है, जो हमारे समाज के कल्याण और विकास में योगदान देता है।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने “राष्ट्रीय आयकर दिवस” के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देने के साथ ही विशेष सन्देश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- आधुनिक भारत की प्रगति, संपन्नता व सशक्तिकरण के लिए अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन करते हुए देश के विकास में सम्यक रूप से सहायक समस्त आयकरदाताओं को “राष्ट्रीय आयकर दिवस” की बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- आयकर देना एक जिम्मेदार नागरिक का कार्य है, जो हमारे समाज के कल्याण और विकास में योगदान देता है। उन्होंने कहा कि भारत में हर साल 24 जुलाई को “राष्ट्रीय आयकर दिवस” मनाया जाता है। यह दिन भारत में आयकर के महत्व को दर्शाने और करदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मनाया जाता है।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि आयकर न केवल सरकार को राजस्व प्रदान करता है, बल्कि समाज में समानता और आर्थिक न्याय की भावना को भी बढ़ावा देता है। यह देश की विकास परियोजनाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं और अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए आवश्यक वित्तीय संसाधन जुटाने में मदद करता है। इसके अलावा, यह करदाताओं की जिम्मेदारी और देश के प्रति उनके कर्तव्यों को भी परिभाषित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button