उत्तराखण्ड

समस्त देशवासियों को श्रावण मास के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं : भावना पांडे

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि श्रावण मास में भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा-आराधना करने का विशेष महत्व होता है।

देहरादून। भगवान शिव के प्रिय श्रावण मास के शुभारंभ एवं सावन के पहले सोमवार के पावन अवसर पर उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने महादेव के सभी भक्तों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

अपने शुभकामना सन्देश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा– “समस्त देशवासियों को, विशेष तौर पर शिव भक्तों को भगवान शिव के प्रिय पवित्र श्रावण मास के शुभारंभ एवं सावन के पहले सोमवार के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।” उन्होंने कहा कि भोलेनाथ को समर्पित सावन मास आज यानी 22 जुलाई से आरंभ हो चुका है, जो कि 19 अगस्त को समाप्त होगा। आज सावन का पहला सोमवार है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि श्रावण मास में भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा-आराधना करने का विशेष महत्व होता है। सावन का महीना भोलेनाथ को अत्यंत प्रिय है। मान्यता है कि इस महीने भगवान शिव भक्तों को उनकी पूजा-अर्चना का फल तुरंत देते हैं। सावन के पहले सोमवार के दिन लोग विधि-विधान से भगवान शिव जी की पूजा करते हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि सावन के पहले सोमवार को बहुत पवित्र और खास माना गया है। शास्त्रों के अनुसार, सावन मास के पहले सोमवार से ही सोमवार व्रत प्रारंभ करना चाहिए, तभी महादेव प्रसन्न होते हैं एवं अपने भक्तों पर आशीर्वाद बरसाते हैं। मान्यताओं के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने पर सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस शुभ दिन व शुभ अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button