उत्तराखण्ड

स्व-कौशल और स्व-रोजगार की ओर कदम बढ़ाएं युवा : अजय सोनकर

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- देश का भविष्य युवा पीढ़ी पर निर्भर है। युवाओं को दक्ष कर बेहतर कल बना सकते है।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने “विश्व युवा कौशल दिवस” पर युवाओं को शुभकामनाएं देने के साथ ही विशेष सन्देश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- समस्त युवा शक्ति को “विश्व युवा कौशल दिवस” के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। युवा स्व-कौशल और स्व-रोजगार की ओर कदम बढ़ाएं एवं नवभारत के संकल्प को निभाएं।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- देश का भविष्य युवा पीढ़ी पर निर्भर है। युवाओं को दक्ष कर बेहतर कल बना सकते है। “विश्व युवा कौशल दिवस” के अवसर पर आइए, हम देश के युवाओं को उनका कौशल विकसित करने के लिए प्रेरित करें, ताकि वह सशक्त, समर्थ और आत्मनिर्भर बन सकें।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि हर साल 15 जुलाई का दिन दुनियाभर में “विश्व युवा कौशल दिवस” के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य युवाओं को कौशल विकास के प्रति जागरूक करना है और उन्हें काम या व्यवसाय के लिए जरूरी कौशल प्रदान करना है। जिससे वो न सिर्फ अपना बल्कि देश का भी भला कर सकते हैं। देश के विकास में युवाओं से सबसे बड़ी भागीदारी होती है। बढ़ती बेरोजगारी के लिए कुछ हद तक कौशल की कमी भी जिम्मेदार है। अपने कौशल को निखारकर युवा अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button