उत्तराखण्ड

देवभूमि के 5 सपूतों ने देश की रक्षा के लिए दे दी अपने प्राणों की आहुति : भावना पांडे

भावना पांडे ने कहा- जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए सैन्यभूमि उत्तराखण्ड के पांच वीर जवानों की शहादत को कोटिशः नमन।

देहरादून। जम्मू कश्मीर के कठुआ में सोमवार 8 जुलाई को हुए आतंकी हमले में देश के 5 जवान शहीद हो गए। ये पांचों जवान उत्तराखंड के रहने वाले थे। एक साथ 5 जवानों की शहादत से राज्य में शोक की लहर है। उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने इस आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए पांच जांबाजों की शहादत पर शोक जताया है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने उत्तराखंड के वीर जवानों की शहादत पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उत्तराखंड के 5 वीर जवानों ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। इन 5 वीर शहीद जवानों में 2 पौड़ी, 2 टिहरी और एक रुद्रप्रयाग के निवासी हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों द्वारा किए गए कायराना हमले में देवभूमि के 5 सपूत मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। इन जवानों की शहादत पर उन्हें बेहद दुःख है। उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। देश की रक्षा में दिए गए उनके सर्वोच्च बलिदान को कृतज्ञ राष्ट्र सदैव स्मरण रखेगा।

भावना पांडे ने कहा- जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए सैन्यभूमि उत्तराखण्ड के पांच वीर जवानों की शहादत को कोटिशः नमन। ईश्वर पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। माँ भारती की रक्षा में दिया गया आपका यह बलिदान सदैव हमें राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button