उत्तराखण्ड

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर किया प्रतिभाग

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही हैं। अपने इसी प्रयास के चलते उन्होंने रूड़की के बोट हाउस क्लब में आयोजित साईकिल रेस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के साथ ही साइकिल रेस का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में पहुंचे स्कूली बच्चों ने साइकिल रेस में हिस्सा लिया। वहीं नन्हें बच्चों को खेल प्रतियोगिता में भाग लेते हुए एवं लोकगीतों पर थिरकते देख मुख्य अतिथि भावना पांडे काफी प्रसन्न नजर आईं, इस दौरान उन्होंने बच्चों को प्रशस्ति पत्र के साथ ही टी-शर्ट भी वितरित की।

इस दौरान उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और यही भावी पीढ़ी आगे चलकर देश का नाम रोशन करेंगे एवं देश की तरक्की में अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि वे खेलों को बढ़ावा देना उनकी पहली प्राथमिकता है, प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय एवं विश्व स्तर पर पहुंचाना ही उनका लक्ष्य है। खेलो को बढ़ावा देने के लिए वे पूर्ण प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बस आवश्यकता है इन प्रतिभाओं को निखारने की और वो दिन दूर नहीं जब खेलों के क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम दुनियाभर में पहचाना जाएगा।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि खेलों के जरिए बच्चों का मानसिक विकास होता है, उनका शरीर स्वस्थ रहता है और वे नशे जैसी बुरी आदतों से भी दूर रहते हैं। इसके साथ ही खेलों में आगे बढ़ने वाले प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल कोटे से सरकारी नौकरियों में भी जगह मिल जाती है। इसलिए आज खेलों को बढ़ावा देना एवं खेल प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन करना अतिआवश्यक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button