उत्तराखण्ड

आप सभी को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान भोले शंकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करें, यही प्रार्थना है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि महाशिवरात्रि भारतीयों का एक प्रमुख त्यौहार है, यह भगवान शिव का मुख्य पर्व है। माघ फागुन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है। माना जाता है कि सृष्टि का प्रारम्भ इसी दिन से हुआ। पौराणिक कथाओं के अनुसार इस दिन सृष्टि का आरम्भ अग्निलिंग (जो महादेव का विशालकाय स्वरूप है) के उदय से हुआ। इसी दिन भगवान शिव का विवाह देवी पार्वती के साथ हुआ था।

उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव व पत्नी पार्वती की पूजा होती हैं। यह पूजा व्रत रखने के दौरान की जाती है। साल में होने वाली 12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता हैं। भारत सहित पूरी दुनिया में महाशिवरात्रि का पावन पर्व बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है।

इसके साथ ही उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा- महिलाओं के सम्मान, समानता, सुरक्षा एवं सशक्तिकरण को समर्पित ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ के अवसर पर समस्त मातृशक्ति को मेरा हार्दिक अभिनंदन और प्रणाम एवं आप सभी को ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button