उत्तराखण्ड

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे को मिल रहा आम जनता का भरपूर प्यार और समर्थन

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने बीते बहुत कम समय में हरिद्वार क्षेत्र की जनता के बीच अपनी अलग जगह बनाई है। आम जनता का भरपूर प्यार और समर्थन उन्हें मिल रहा है, विशेषकर युवाओं के बीच वे बहुत लोकप्रिय हैं। हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे का कहना है कि आज भारी संख्या में युवाओं का स्नेह उन्हें प्राप्त हो रहा है। बड़ी तादात में क्षेत्र का युवा वर्ग उनके चुनावी अभियान से जुड़कर उन्हें सपोर्ट कर रहा है। उन्होंने कहा कि वे पहले अकेले चला करती थीं किन्तु आज युवाओं की भीड़ उनके साथ चलती है।

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार है किन्तु बीजेपी के नेताओं ने हरिद्वार क्षेत्र के युवाओं के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाया। चाहे युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने की बात हो या युवा खिलाड़ियों को खेलों के क्षेत्र में प्रोत्साहन देने का मामला हो, हर क्षेत्र में भाजपा फिसड्डी ही साबित हुई है। भावना पांडे ने कहा कि भाजपा के राज में आज क्षेत्र का युवा उपेक्षित है। ना तो युवाओं को रोजगार ही मिल पा रहा है और ना ही खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में अनेक खेल प्रतिभाएं छिपी हुई हैं, जिन्हें निखारने की आवश्यकता है। इन्हीं युवाओं में से कईं आगे चलकर बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं और दुनियाभर में देश व प्रदेश का नाम रौशन कर सकते हैं किन्तु बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि क्षेत्र में युवा खिलाड़ियों के लिए ना तो स्टेडियम है और ना ही कोई ढंग का मैदान।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने भावना पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा युवाओं के साथ अन्याय किया जा रहा है, जो अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे युवाओं की आवाज बनकर उनके साथ खड़ी हैं, पहले भी युवाओं के हित के लिए संघर्ष किया है और आगे भी ये प्रयास जारी रहेगा। वहीं भावना पांडे अपने बेबाक अंदाज के चलते विरोधियों के लिए बड़ा सिरदर्द बनीं हुई हैं। कहना ना होगा कि वे आम जनता की पहली पसंद बन चुकी हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे के कदम सफलता की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं विरोधी दलों के नेता उनके बढ़ते कदमों को रोकने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है और उनकी राह में कांटे बिछाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। विरोधियों द्वारा कभी उन पर झूठे मुकदमें दर्ज करवाये जा रहे हैं जो कभी साजिशन उनके बैनर व पोस्टर फटवाये जा रहे हैं। वहीं भावना पांडे का कहना है कि विरोधी चाहे कितना ही जोर लगा लें, कभी कामयाब नहीं हो पायेंगे। उन्होंने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र की जागरूक जनता सब देख रही है, चाहे जितने बैनर्स उतार दो जनता के दिलों में बस गई हूं वहां से कैसे निकाल पाओगे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button