उत्तराखण्ड

विद्युत कटौती को लेकर भड़कीं भावना पांडे, जाहिर किया गुस्सा

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से धाकड़ प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र के रूड़की एवं उसके आसपास के इलाकों में हो रही बिजली की कटौती पर गुस्सा जाहिर करते हुए विद्युत विभाग पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किये।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से विद्युत विभाग द्वारा रूड़की एवं उसके आसपास के इलाकों में अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। ये पॉवर कट कईं घटों के लिए किया जा रहा है, जिस वजह से लंबे समय तक बिजली गुल रहती हैं। इस बिजली कटौती की वजह से जहां स्थानीय लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं स्कूली बच्चों को भी पढ़ने-लिखने में काफी परेशानी हो रही है।

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग नियमित तौर पर क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति तो करता नहीं है लेकिन महंगे बिजली के बिल हर माह भेज देता है, जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। विद्युत विभाग की मनमानी और लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

इसके साथ ही सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने उत्तराखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आता देख भाजपा के नेता और कार्यकर्ता जगह-जगह जाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का बखान कर रहे है किन्तु धरातल पर तस्वीर कुछ और ही नजर आ रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की आम व गरीब जनता को सरकार की योजनाओं का कोई लाभ नही मिल पा रहा है। भाजपा सरकार की योजनाओं का फायदा बीजेपी नेताओं के करीबी और उनके कार्यकर्ता ही उठा रहे हैं। भाजपा सरकार और उसके नेता सिर्फ अपने लोगों का ही फायदा करने में जुटे हैं। प्रदेश की आम जनता आज भी त्रस्त है किन्तु बीजेपी नेता अपनी सरकार की योजनाओं को लेकर मीडिया में खूब ढिढोरा पीट रहे हैं।

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार झूठी योजनाओं का दिखावा बंद करे और आम जनता के हित में कोई ठोस कदम उठाए। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के साधन मुहैया करवाये जाएं जिससे पलायन को रोका जा सके। साथ ही राज्य की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल की जाए। सिर्फ खोखले दावे करने से प्रदेश की जनता का भला नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button