उत्तराखण्ड

दरगाह प्रबन्धक पर जमकर बरसीं लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे, कही ये बात

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से धाकड़ प्रत्याशी भावना पांडे ने पिरान कलियर पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान वे दरगाह प्रबन्धक पर जमकर बरसीं।

रूड़की के पिरान कलियर में एक टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुँची लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे को वहाँ मौजूद रेहड़ी वालों ने अपनी समस्या से अवगत कराया। लोगों की तकलीफों के बारे में जानकर भावना पांडे का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया। उन्होंने दरगाह प्रबन्धक रज़िया बेगम को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने रेहड़ी, ठेले लगाने वाले लोगों व मज़दूरों का शोषण बंद नहीं किया तो वह दरगाह दफ्तर के बाहर धरना देंगी।

पिरान कलियर में टूर्नामेंट के उद्घाटन के बाद जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे को रेहड़ी, ठेली लगाने वाले लोगों ने बताया कि उनसे उर्स के दौरान बड़ी रकम वसूली जाती है, साथ ही प्रत्येक जुमेरात को भी अच्छी खासी रकम उनसे ली जाती है। इसके बावजूद भी उन्हें रेहड़ी या ठेली नहीं लगाने दी जाती। पीड़ित लोगों का आरोप है कि दरगाह प्रबन्धक रज़िया बेगम हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के कहने पर नियुक्त की गई हैं और उनकी मनमानी की वजह से सभी लोगों को बार-बार परेशान किया जाता है।

इस पूरे प्रकरण पर अपना रोष प्रकट करते हुए उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि यह आम जनता के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने दरगाह प्रबन्धक को साफ शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि वह इन गरीब रेहड़ी वालों को परेशान करना बंद कर दें, नहीं तो उनके खिलाफ वह एक बड़ा आंदोलन करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button