उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने भगवान को 56 भोग लगाकर दस हज़ार दिए जलाए

हरिद्वार। राम जन्मभूमि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में जहां पूरे देश का माहौल ‘राममय’ हो चुका है, वहीं उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार के आश्रम में भगवान श्री राम को 56 भोग लगाकर दस हज़ार दिए जलाए।

रामजन्म भूमि अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म हो गया, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूर्ण हो चुका है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने हरिद्वार के आश्रम में 10,000 दिए जलाकर भगवान श्री राम को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया। इस दौरान दस हज़ार दियो की रोशनी से पूरा आश्रम जगमगा उठा, वहीं भावना पांडे भी बेहद प्रसन्न नजर आईं।

इस मौके पर उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उन्होंने पहले 5 हज़ार दिए जलाने का कार्यक्रम बनाया था, किन्तु अचानक उन्होंने अपना विचार बदलकर दस हज़ार दिए जलाने का कार्य किया। इसके साथ ही उन्होंने 11 हज़ार लड्डुओं का प्रसाद भी भगवान के चरणों में अर्पित किया।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि उनका यह कार्यक्रम कई दिन पहले ही तय हो चुका था और तभी से वह इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गई थीं। इस दौरान उन्होंने भगवान श्री राम एवं पंचमुखी हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद चढ़ाया एवं श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपनी खुशी जाहिर की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button