उत्तराखण्ड

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने किया गरीब बेटियों का कन्यादान, दिया आशीर्वाद

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से दमदार प्रत्याशी भावना पांडे समाजसेवा के कार्यों के लिए पहचानी जाती हैं। इसी क्रम में उन्होंने निर्धन कन्याओं के सामुहिक विवाह समारोह में प्रतिभाग कर गरीब बेटियों का कन्यादान किया।

गौरतलब है कि हरिद्वार स्थित छोटू महाराज के आश्रम में 5 निर्धन कन्याओं के सामुहिक विवाह का समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में क्षेत्रवासी कन्याओं को आशीर्वाद देने पहुंचे। वहीं संत महात्माओं सहित उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने आगे बढ़कर गरीब बेटियों का कन्यादान किया और उन्हें खुशहाल जीवन जीने का आशीर्वाद देकर ससुराल को विदा किया।

इस विवाह समारोह के आयोजक छोटू महाराज ने लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे, संत महात्माओं एवं भारी संख्या में आये स्थानीय निवासियों की उपस्थिति में पूरे रीति-रिवाजों के साथ निर्धन कन्याओं का विवाह संपन्न करवाया एवं उन्हें अपना आशीष दिया।

इस अवसर पर मौजूद देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने विवाह समारोह को धर्म व समाज हित में बड़ा कदम बताया और बेटियों को अपना आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि निर्धन कन्याओं के विवाह समारोह में शामिल होकर उन्हें अपने जीवन की सबसे ज्यादा खुशी मिली है।

सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि हमारी पांच बेटियां सांसारिक जीवन में प्रवेश करके अपने ससुराल पहुंच गई हैं। उन्होंने भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब माता-पिता को अपनी बेटियों के विवाह को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। निर्धन माता-पिता अपनी बेटियों के विवाह के आयोजन के लिए निसंकोच उनसे संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button