राष्ट्रीय

मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने की कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनाने की मांग

अयोध्या। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन समारोह है। इसी को लेकर आज अयोध्या में बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पहुंची। इसी बीच सासंद हेमा मालिनी ने कृष्ण जन्मभूमि पर भी मंदिर बनाने की मांग की है। ये जानकारी एएनआई न्यूज एजेंसी ने दी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हेमा मालिनी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मथुरा और वृंदावन मंदिरों के शहर हैं, यहां निश्चित रूप से बनना चाहिए।

“कुछ और किया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा”

एजेंसी ने सांसद से सवाल किया कि क्या मथुरा में कृष्ण जन्मस्थल पर एक भव्य कृष्ण मंदिर होना चाहिए? इसी पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने जवाब देते हुए कहा, “यह निश्चित रूप से वहां होना चाहिए। मथुरा और वृंदावन मंदिरों के शहर हैं। यहां बहुत सारे मंदिर हैं लेकिन वर्षों पहले कृष्ण जन्मस्थल को नष्ट कर दिया गया था और वहां एक मस्जिद बनाई गई थी। इसलिए लोगों को आपत्ति है।” अच्छा होगा अगर इसका समाधान हो जाए क्योंकि यह भगवान कृष्ण का है, ‘जन्मस्थल’ भगवान कृष्ण का स्थान है, वहां एक सुंदर मंदिर है। लेकिन कुछ और किया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा।

कांग्रेस नेता टीएस देव सिंह ने किया समर्थन

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के बयान पर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव कहा, “सिर्फ ये दो या तीन मंदिर ही क्यों? हजारों मंदिर बनने चाहिए और बन रहे हैं। मैंने भी आसपास के 200 मंदिरों के निर्माण में योगदान दिया है” यह एक सतत प्रक्रिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए टीएस देव ने कहा कि भाजपा, आरएसएस और वीएचपी की मदद से 2 या 3 मंदिरों के निर्माण का प्रचार कर रही है। वे धर्म को अपने तक सीमित रखने की कोशिश कर रहे हैं। यह आपत्तिजनक है। धर्म है, यह सिर्फ एक व्यक्ति के बारे में नहीं है, यह पूरे देश के बारे में हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button