उत्तराखण्ड

सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुईं देवभूमि की बेटी भावना पांडे, कही ये बात

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार के लालढांग में आयोजित गिन्दी कौथिग लोक सांस्कृतिक गेंद मेला महोत्सव में प्रतिभाग किया। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजकों एवं क्षेत्र की जनता ने उनका जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि ‘ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए उन्होंने लोक सांस्कृतिक गेंद मेला समिति का हार्दिक आभार प्रकट किया एवं भव्य स्वागत करने पर सभी को धन्यवाद कहा।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि ये बड़े ही हर्ष की बात है कि हरिद्वार क्षेत्र में उत्तरायणी मेला आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने सभी को उत्तरायणी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे उत्तराखंड की राज्य आन्दोलनकारी हैं, पृथक राज्य की मांग को लेकर उन्होंने अपने साथियों संग लंबे समय तक आन्दोलन किया एवं अनेक यातनाएं सहकर इस राज्य को प्राप्त किया। भावना पांडे ने कहा कि पहले उन्होंने राज्य बनाने के लिए संघर्ष किया था और अब राज्य बचाने की लड़ाई लड़ रहीं हैं।

हरिद्वार सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि वे आम जनता की आवाज बनकर हरिद्वार क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है और जिस प्रकार से उन्हें आम जनता का भरपूर प्यार व समर्थन मिल रहा है उससे ये साफ जाहिर हो रहा है कि क्षेत्र की जनता अब परिवर्तन चाहती है और निश्चित तौर पर जीत उनकी ही होगी। उन्होंने कहा कि राज्य आन्दोलन के दौरान उन्होंने अपना मकान बेचकर संघर्ष किया था और एक बार फिर वे अपनी संपत्ति बेचकर इस राज्य को बचायेंगी।

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि पहले वे हरिद्वार जीतेंगी और उसके बाद पूरा प्रदेश, जनता जिस तीसरे विकल्प की तलाश कर रही थी वो विकल्प अब उनके रूप में जनता को मिल चुका है। वे आम जनता के हित के लिए ही चुनाव मैदान में कदम रखने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि वे क्षेत्र की सांसद बनीं तो स्थानीय लोगों एवं स्थानीय चीजों को बढ़ावा देंगी, उनका पूरा फोकस लोकल पर ही होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button