उत्तराखण्ड

गौशाला पहुंचीं जनसेवी भावना पांडे, गायों के लिए की चारे की व्यवस्था

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से दमदार प्रत्याशी भावना पांडे अपनी दरियादिली के लिए पहचानी जाती हैं। गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आईं जनसेवी भावना पांडे ने अब पशुओं के प्रति अपना प्रेम व गायों के प्रति चिंता व्यक्त की है। देवभूमि की बेटी भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र के कोर कॉलेज के सामने स्थित आश्रम में बनी गौशाला में पहुंचीं और वहां मौजूद गायों के लिए चारे की व्यवस्था की। उन्होंने स्वयं घास काटकर अपने हाथों से भूखी गायों को हरा घास भी खिलाया।

इस दौरान भावना पांडे ने कहा कि भाजपा के राज में आम जनता के साथ ही आज पशु भी त्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व का ढिंढोरा पीटने वाली व गाय को अपनी माता कहने वाली भाजपा खुद ही गायों की रक्षा नहीं कर पा रही है, ये बड़े ही अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि आज अधिकांश गायें सड़कों पर भटकती नजर आती हैं, जिन्हें चारा तक मयस्सर नहीं हो पाता।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा गोरक्षा को लेकर कईं योजनाएं चलाए जाने के बड़े़-बड़े दावे किये जाते है किन्तु वास्तविकता कुछ और ही नजर आ रही है। आज भारी संख्या में गायें लावारिस व भूखी-प्यासी भटकती हुईं दिखाई देती हैं किन्तु इन पशुओं की सुध लेने वाला कोई नहीं है। भाजपा नेता पशु प्रेमी होने का बस झूठा दिखावा ही करते हैं।

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि कोर आश्रम में गायें भूखी हैं और उनके लिए चारे की व्यवस्था भी नहीं है, जिसके बाद वे आश्रम पहुंचीं और भूखी गायों के लिए चारे का इंतजाम किया किया। वहीं आश्रम के लोगों ने कहा कि वे बीते काफी समय से गायों की रक्षा व सेवा करते आ रहे हैं किन्तु आज आश्रम की भूखी गायों के लिए चारे की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने चारे का इंतजाम करने के लिए जनसेवी भावना पांडे का हार्दिक आभार प्रकट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button