उत्तराखण्ड

सर्दी में ठिठुरते हुए गरीब व जरूरतमंद लोगों को भावना पांडे ने प्रदान की राहत

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। वे हमेशा ही आमजन का दुःख-दर्द बांटती आईं हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही महान कार्य किया है जिस वजह से उनकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

प्रसिद्ध जनसेवी भावना पांडे ने सर्दी में ठिठुरते हुए गरीब व जरूरतमंद लोगों को राहत प्रदान करते हुए उन्हें कंबल वितरित किये एवं उनके लिए स्वयं के खर्च पर लकड़ियां मंगवाकर अलाव की व्यवस्था की। समाजसेवी भावना पांडे ने बेसहारा लोगों की तकलीफ को महसूस करते हुए उन्हें सर्दी से बचाने का प्रयास किया। उनकी इस कोशिश की जमकर तारीफ की जा रही है।

अपनी दरियादिली के लिए मशहूर उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि गरीब व मजलूमों की मदद करना ही सच्चा धर्म है। इस कड़कड़ाती ठंड में खुले आसमान के नीचे गुजर-बसर करने वाले बेसहारा लोगों की कोई सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि गरीब और आम जनता की हितैषी होने के बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार को भी पीड़ित जनता की तकलीफ नजर नहीं आती।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि उन्होंने कईं बार वन विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था के लिए लकड़ियों की मांग की किन्तु विभाग के अधिकारी आनाकानी करते रहे, इसलिए उन्होंने स्वयं के खर्च पर लकड़ियां मंगवाकर लोगों के लिए अलाव का इंतजाम किया ताकि उन्हें ठंड के प्रकोप से थोड़ी राहत मिल सके।

जनसेवी भावना पांडे ने जरूरतमंद व बेसहारा लोगों को सर्दी से बचाने के लिए उन्हें दो सौ से अधिक कंबल वितरित किये। उन्होंने गरीब लोगों को सर्द हवाओं से राहत देने के लिए हरिद्वार क्षेत्र के कलियर, रूड़की एवं अन्य जगहों पर कंबल बांटे, साथ ही अलाव भी जलाए। देवभूमि की बेटी भावना पांडे के इस महान कार्य के लिए सभी ने उन्हें दिल से दुआ और आशीर्वाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button