उत्तराखण्ड

महिला वालीबॉल लीग में भावना पांडे ने मुख्य अतिथि के तौर पर की शिरकत

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे बुधवार को रूड़की के दून पब्लिक स्कूल में आयोजित तृतीय महिला वालीबॉल लीग 2023 का उद्घाटन करने पहुंचीं।

गौरतलब है कि खेलो स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन के द्वारा दून पब्लिक स्कूल में तृतीय महिला वालीबॉल लीग 2023 का आयोजन किया गया, जिसमें अलग-अलग आठ विद्यालयों की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। वहीं महिला वालीबॉल लीग के आयोजन के दौरान जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने लीग में प्रतिभाग कर रहीं सभी छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में इस तरह के आयोजन होना बहुत आवश्यक है। ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों के मनोबल में वृद्धि होती है और उनका रुझान खेलों की तरफ बढ़ता है। वहीं हमारी भावी पीढ़ी नशे जैसी बुरी चीजों की ओर से ध्यान हटाकर सकारात्मक ऊर्जा के साथ खेलों में प्रतिभाग करती है, साथ ही अच्छा प्रदर्शन करने वाले कईं खिलाड़ियों को खेल कोटे से सरकारी नौकरियाँ भी मिल जाती हैं।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य गौरव शर्मा ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालय में तृतीय महिला वालीबॉल लीग का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा, उनका प्रयास है कि इस तरह के आयोजन से बेटियां आगे बढ़ें। उन्होंने बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए भावना पांडे का आभार भी प्रकट किया।

खेलो स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन के राष्ट्रीय चेयरमैन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चैंपियन सूरज रोड ने कहा कि बेटियों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिवर्ष इस लीग का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा फरवरी माह में एक बड़ी लीग का आयोजन कराया जाएगा जिसमें कई राज्यों की महिलाओं की टीमें शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के साथ ही बेटियों को खेल खिलाने का भी है जिससे बेटों के साथ-साथ बेटियों को भी बढ़ावा मिल सके और वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन विश्वभर में कर सकें। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के आयोजन लगातार कराए जाते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button