उत्तराखण्ड

आप सभी को ‘किसान दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को ‘किसान दिवस’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा- अन्न उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने वाले किसानों को समर्पित ‘किसान दिवस’ की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा- हर साल 23 दिसंबर 2022 का दिन भारत में किसान दिवस के रूप में पूरे हर्षोल्लास के साथ में मनाया जाता हैं। इस दिन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती भी होती है। सरकार ने कृषि क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान और किसानों के कल्याण के लिए 2001 में उनके जन्मदिन को किसान दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया था।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य किसानों के काम और उनकी मेहनत को सम्मानित करना है और लोगों में यह जागरूकता फैलाना है कि देश के लिए किसान कितने महत्वपूर्ण हैं। देश के अन्नदाता सभी किसान भाईयों को ‘किसान दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button