उत्तराखण्ड

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने प्राप्त किया संतों का आशीर्वाद

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र में श्री गुरू चैरिटेबल ट्रस्ट के हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र में जनसंपर्क करने के साथ ही सामाजिक कार्यों में भी आगे बढ़कर प्रतिभाग कर रही हैं। हाल के दिनों में उन्होंने क्षेत्र में आयोजित कईं सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की। इसी क्रम में उन्होंने क्षेत्र में श्री गुरू चैरिटेबल ट्रस्ट के हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने संत बालक नाथ से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस दौरान संत बालक नाथ ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के पश्चात यहां कईं सांसद बन चुके हैं किन्तु आज तक हरिद्वार क्षेत्र का विकास नहीं हुआ। उन्होंने जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे पर भरोसा जताते हुए कहा कि संतों का आशीर्वाद भावना पांडे के साथ है और आगामी लोकसभा चुनाव में अवश्य ही उनकी जीत होगी।

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान जेसीपी उम्मीदवार भावना पांडे ने कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र की आम जनता की आवाज बनकर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं और संतों का आशीर्वाद भी उन्हें मिल रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस आम चुनाव में क्षेत्र की जनता का भरपूर समर्थन उन्हें मिलेगा और वे भारी मतों से विजयी होकर क्षेत्र की सांसद बनेंगी। उन्होंने कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि देवभूमि के महान संतों का आशीष उन्हें प्राप्त हो रहा है, साधु-संत किसी राजनैतिक पार्टी को नहीं बल्कि उस व्यक्ति को अपना आशीर्वाद देते हैं जिस पर उन्हें विश्वास होता है कि वो जनहित में कार्य करेगा व क्षेत्र का विकास करेगा। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि भविष्य में भी महान संतों का आशीर्वाद उन्हें इसी प्रकार मिलता रहेगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे देवभूमि की बेटी हैं, भगवान श्री राम एवं श्री खाटू श्याम प्रभु के साथ ही सभी धर्मों के ईश्वर का उन्होंने आशीर्वाद लिया है और अब देवनगरी के संतों ने भी उन्हें अपना समर्थन व आशीर्वाद दे दिया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता उनसे उम्मीद लगाये बैठी है कि सांसद बनने पर वे जनहित के कार्य करेंगी एवं क्षेत्र का विकास होगा। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि लोगों ने उनसे जो उम्मीदें लगाई हैं वे उस विश्वास पर पूरी तरह से खरा उतरेंगी, क्षेत्र की आम जनता की तकलीफों को दूर करना व क्षेत्र का पूर्ण विकास करना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि आज पूरा उत्तराखंड विकास की दौड़ में पिछड़ा हुआ है, वहीं हरिद्वार क्षेत्र के साथ तो हमेशा से ही अन्याय होता रहा है। भाजपा और कांग्रेस ने हरिद्वार और उधमसिंह नगर के साथ बड़ा पक्षपात किया है, इन नेताओं ने यहा पहाड़ और मैदान के नाम पर खूब राजनीति की और लोगों को दो वर्गों में बांट दिया। उन्होंने कहा कि वे मैदान और पहाड़ की राजनीति को समाप्त करना चाहती हैं। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि यदि वे हरिद्वार क्षेत्र से सांसद बनीं तो इस क्षेत्र का कायाकल्प होगा और संपूर्ण विश्व में हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र एक अलग रूप में पहचाना जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button