उत्तराखण्ड

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने ई-रिक्शा चालकों के हित में उठाई आवाज

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे एक बार फिर आमजन की आवाज बनकर सामने आई हैं। उन्होंने हरिद्वार क्षेत्र में चलने वाले ई-रिक्शा चालकों के हित में आवाज उठाई है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे का कहना है कि स्थानीय पुलिस द्वारा जबरन ई-रिक्शा चालकों का शोषण किया जा रहा है। गरीब ई-रिक्शा चालक इस रिक्शे के जरीए अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं, वे इस ई-रिक्शे पर अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारियों का बोझ ढोते हैं। वहीं इन चालकों को पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों के द्वारा जबरदस्ती इनके चालान काटे जा रहे हैं व इन चालकों से अवैध वसूली की जा रही है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में संचालित ई-रिक्शा चालकों का उत्पीड़न बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीते काफी समय से ई-रिक्शा चालकों को पुलिस द्वारा सताये जाने की शिकायतें सुनने को मिल रही हैं। इस मामले में वे पूर्व में भी रिक्शा चालकों के समर्थन में आवाज उठा चुकी हैं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि यदि हरिद्वार पुलिस द्वारा निर्दोष ई-रिक्शा चालकों का शोषण बंद नहीं किया गया तो उन्होंने बड़ा आन्दोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने स्थानीय पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस का कार्य जनता की सेवा करना है ना की उनका उत्पीड़न करना। यदि पुलिस ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो उसे जनाक्रोश का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button