उत्तराखण्ड

हरिद्वार क्षेत्र में आयोजित हुए अनेक धार्मिक कार्यक्रमों में भावना पांडे ने की शिरकत

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे धार्मिक कार्यों में आगे बढ़कर प्रतिभाग करती हुई नज़र आती हैं। हाल ही में उन्होंने हरिद्वार क्षेत्र में आयोजित हुए अनेक धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की। साथ ही इन धार्मिक आयोजनों के लिए सहयोग भी प्रदान किया।

इसी क्रम में हरिद्वार क्षेत्र में आयोजित किये गये भगवान श्री खाटू श्याम जी के धार्मिक कार्यक्रम में जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे शामिल हुईं एवं प्रभु श्री खाटू श्याम जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि वे प्रभु श्री खाटू श्याम जी की परम भक्त हैं। बीते दिनों उन्होंने रूड़की में श्री खाटू श्याम जी के भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवाया था। वहीं अलग-अलग जगहों पर प्रभु श्री खाटू श्याम जी से जुड़े अनेक मंडलों से उन्हें धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी भेजे जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री खाटू श्याम जी से जुड़े समस्त परिवार उनके अपने परिवार हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे लगभग 25 वर्षों से भगवान श्री श्याम की भक्ति में लीन हैं एवं देशभर में श्री श्याम के अनेक मंदिरों में प्रभु के दर्शन करने जाती हैं। उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त करने के साथ ही बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र के भीतर दस बीघा जमीन पर प्रभु श्री खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर का निर्माण करवायेंगी। उन्होंने कहा कि इस पवित्र कार्य को पूर्ण करने में श्री श्याम जी ही उनकी मदद करेंगे क्योंकि प्रभु ने ही उन्हें ये महान कार्य करने की प्रेरणा दी एवं ये राह दिखाई। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री खाटू श्याम जी के भक्तों की संख्या रोजाना ही बढ़ती जा रही है और वो दिन दूर नहीं जब घर-घर प्रभु श्री खाटू श्याम जी पूजे जायेंगे इसलिए हरिद्वार क्षेत्र में प्रभु श्री खाटू श्याम जी के भव्य मंदिर का निर्माण होना अतिआवश्यक है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि प्रभु श्री खाटू श्याम जी ने उनके जीवन के सभी रास्ते आसान कर दिये। ये प्रभु श्री श्याम जी का ही आशीर्वाद है कि आज लाखों की संख्या में लोग उनके अभियान से जुड़ रहे हैं, ये प्रभु श्री खाटू श्याम जी की ही कृपा है कि वे आज घर-घर पहचानी जा रही हैं। भावना पांडे ने कहा कि उनका पूरा जीवन प्रभु श्री खाटू श्याम जी की सेवा में व्यतीत होगा। उन्होंने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार हरि की नगरी है, प्रभु श्री खाटू श्याम जी के आदेश पर ही वे हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रही है। प्रभु श्री खाटू श्याम जी भारी मतों से उन्हें लोकसभा चुनाव जिताने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button