उत्तराखण्ड

मैदानी इलाकों में कोहरा छाने से धीमी होने लगी ट्रेनों की रफ्तार

देहरादून। मैदानी इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाने से ट्रेन की रफ्तार धीरे होने लगी है। इसके चलते कई ट्रेन दून में देरी से पहुंच रही हैं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, दिन के समय मौसम साफ होने पर ट्रेन का संचालन सामान्य रूप से हो रहा है।

वर्तमान में सुबह हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर समेत पंजाब, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाने लगा है। बीते कुछ दिनों से यही स्थिति है। जिसके चलते ट्रेन की रफ्तार कम होने लगी है। इन सभी प्रांतों व स्थानों से दून आने वाली कई ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं।

देहरादून रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक सुभाष अग्रवाल ने कहा, कोहरे के चलते सुबह के समय ही ट्रेन का संचालन प्रभावित हो रहा है। धीमी गति होने की वजह से ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं। दिन में मौसम साफ होने से संचालन सामान्य किया जा रहा है।

रेलकर्मियों को सिखाईं आपदा से बचने की बारीकियां

मुरादाबाद मंडल से आए सिविल डिफेंस स्टाफ ने दून के रेलकर्मियों को किसी भी तरह की आपदा से बचने की बारीकियां सिखाईं। साथ ही यह बताया कि घटना के दौरान आम लोगों की सुरक्षा के साथ अपनी सुरक्षा कैसे करें। रविवार को देहरादून रेलवे स्टेशन पर सिविल डिफेंस स्टाफ की ओर से मॉक ड्रिल की गई। सिविल डिफेंस के पदाधिकारी टीसीडीआई (इंचार्ज) कुलदीप मल जेई अमित राणा व एसएस रविंद्र ने कहा, इस तरह के कार्यक्रम रेलवे की ओर से समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। इसका मकसद रेलवे और रेल यात्रियों को सुरक्षित रखना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button