उत्तराखण्ड

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने दी राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है।

हरिद्वार। आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) है। पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है। राष्ट्रीय प्रेस दिवस हर साल 16 नवंबर को मनाया जाता है। इस अवसर पर उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने पत्रकारिता जगत से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

मीडिया को जारी अपने शुभकामना संदेश में जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा- “लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहे जाने वाले ‘मीडिया जगत’ से जुड़े सभी कर्मचारियों को ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ (National Press Day) की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सभी लोकतंत्र के ‘सजग प्रहरी’ हैं। राष्ट्र की उन्नति हेतु आप सभी के प्रयासों को कोटिशः नमन।’ स्वतंत्र प्रेस एक जीवंत लोकतंत्र की मजबूत नींव है, हम प्रेस एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आइए मिलकर एक सशक्त लोकतंत्र का निर्माण करें।

उन्होंने कहा कि इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य प्रेस की आजादी के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना है। साथ ही ये दिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने और उसका सम्मान करने की प्रतिबद्धता की बात करता है। प्रेस की आजादी के महत्व के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है। राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) के अवसर पर सभी पत्रकार बंधुओं को हार्दिक बधाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button