उत्तराखण्ड

राजनीतिक दलों ने अपने स्वार्थ के चलते उत्तराखंड को क्षेत्रवाद और जातिवाद के नाम पर बांट दिया : भावना पांडे

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में क्षेत्रवाद व जातिवाद के नाम पर राजनीति ना हो और पहाड़ व मैदान का भेदभाव समाप्त हो इसी कोशिश के चलते वे हरिद्वार लोकसभा सीट से 2024 का आम चुनाव लड़ने जा रही हैं।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने समस्त प्रदेश वासियों को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 23वीं वर्षगांठ एवं दीपावली के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

हरिद्वार स्थित सिविल लाइन्स सेंट्रल प्वांइट में क्षेत्र के पत्रकारों से दीपावली मिलन के दौरान बातचीत करते हुए जेसीपी प्रत्याशी भावन पांडे ने कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र की आम जनता की आवाज बनकर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड राज्य अपनी स्थापना की 23वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम राज्य आन्दोलनकारियों ने अनेक यातनाएं सहकर एवं अनेक कुर्बानियां देकर इस राज्य को लिया था किन्तु भाजपा और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों ने अपने स्वार्थ के चलते इस छोटे से राज्य को क्षेत्रवाद और जातिवाद के नाम पर बांट दिया। इन राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं ने राज्य की दुर्दशा करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में क्षेत्रवाद व जातिवाद के नाम पर राजनीति ना हो और पहाड़ व मैदान का भेदभाव समाप्त हो इसी कोशिश के चलते वे हरिद्वार लोकसभा सीट से 2024 का आम चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नेताओं ने आम जनता के बीच जो पहाड़ व मैदान की खाई खोद दी है वे उस खाई को खत्म करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड एक छोटा सा प्रदेश है और यहां रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति उत्तराखंडी है फिर चाहे वो मैदानी क्षेत्र का निवासी हो या फिर पहाड़ का, सभी उत्तराखंड के निवासी उनके भाई-बहन हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में किसी व्यक्ति के साथ भेदभाव ना हो और सभी मिलजुलकर रहें यही उनकी पहली प्राथमिकता है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि जिस अवधारणा को लेकर हम राज्य आन्दोलनकारियों ने पृथक राज्य लिया था हमारे सपनों का वो उत्तराखंड हमें आजतक नहीं मिल पाया है। बीते 23 वर्षों में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने इस प्रदेश की सूरत बुरी तरह से बिगाड़ दी है। आज प्रदेश में चारों ओर बस भ्रष्टाचार और माफियाराज ही नजर आता है। उत्तराखंड में आम आदमी त्रस्त है और अपराधी फलफूल रहे हैं। प्रदेश सरकार पर भी माफिया हावी नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड की राज्य आन्दोलनकारी बेटी हैं और प्रदेश से इन माफियाओं की जड़ को खत्म करना चाहती हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की समस्त जनता को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस एवं दीपावली की विशेषतौर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस जैसे मतलबी दलों से आम जनता को निजात दिलाने एवं दिल्ली दरबार से चलने वाली इन पार्टियों को मात देने के लिए वे हरिद्वार क्षेत्र की जागरूक जनता का पूर्ण समर्थन चाहती हैं। उन्होंने राज्य आन्दोलनकारियों का जिक्र करते हुए कहा कि अपने अधिकारों से वंचित और शोषण के शिकार राज्य आन्दोलनकारियों को चिन्हित कर उनकी सुध ली जाए। इसके साथ ही हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और किसानों के सामने अनेक समस्याएं हैं, इन सभी के हित के लिए वे कार्य करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि आज धर्मनगरी हरिद्वार में अपराधी पनप रहे हैं, यहां नशे के सौदागर खुलेआम घूम रहे हैं, देह व्यापार और कईं तरह के अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं जिनके बारे में आये दिन खबरें प्रकाशित होती रहती है, इस प्रकार के समाचार सुनकर व पढ़कर उन्हें काफी तकलीफ होती है। उन्होंने कहा कि वे धर्मनगरी को अपराध मुक्त करने के उद्देश्य से ही लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं जिसके लिए उन्हें हरिद्वार क्षेत्र की समस्त जनता के साथ की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button