उत्तराखण्ड

अखंड सौभाग्य के पावन पर्व करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं : भावना पांडे

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि करवा चौथ हिन्दुओं का एक प्रमुख त्योहार है, जिसे देशभर में महिलाओं द्वारा बड़े उत्साह एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को भारतीय संस्कृति, परम्परा व अखंड सौभाग्य के पावन पर्व करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- समस्त माताओं-बहनों को स्नेह, विश्वास, श्रद्धा और सौभाग्य के प्रतीक पावन पर्व करवा चौथ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आपके जीवन में चंहुओर संपन्नता और सुख-समृद्धि लेकर आये, यही कामना है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि करवा चौथ हिन्दुओं का एक प्रमुख त्योहार है, जिसे देशभर में महिलाओं द्वारा बड़े उत्साह एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। ग्रामीण स्त्रियों से लेकर आधुनिक महिलाओं तक सभी नारियाँ करवाचौथ का व्रत रखती हैं। पति की दीर्घायु एवं अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए इस दिन भालचन्द्र गणेश जी की अर्चना की जाती है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि करवाचौथ में भी संकष्टीगणेश चतुर्थी के जैसे दिन भर उपवास रखकर रात में चन्द्रमा को अ‌र्घ्य देने के उपरांत ही भोजन करने का विधान है। वर्तमान समय में करवाचौथ व्रतोत्सव अधिकतर महिलाएं अपने परिवार में प्रचलित प्रथा के अनुसार ही मनाती हैं लेकिन अधिकतर स्त्रियां निराहार रहकर चन्द्रोदय की प्रतीक्षा करती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button