उत्तराखण्ड

पैदल सेना दिवस के अवसर पर जनसेवी भावना पांडे ने देश के वीर शहीदों को किया नमन

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि इन्फेंट्री डे या पैदल सेना दिवस हर साल 27 अक्टूबर को देश की पैदल सेना के अभूतपूर्व शौर्य के सम्‍मान में मनाया जाता है।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने ‘पैदल सेना दिवस’ (इन्फेंट्री डे) के अवसर पर देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- देश के वीर पराक्रमी, अदम्य साहसी भारतीय पैदल सेना के वीर जवानों को शत्-शत् नमन। ‘पैदल सेना दिवस’ के स्मरणीय एवं सम्मान के अवसर पर राष्ट्र की निःस्वार्थ सेवा करने एवं देश की रक्षा में शहीद हुए वीर जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि इन्फेंट्री डे या पैदल सेना दिवस हर साल 27 अक्टूबर को देश की पैदल सेना के अभूतपूर्व शौर्य के सम्‍मान में मनाया जाता है। आजादी मिलने के फौरन बाद जम्मू और कश्मीर में भारतीय पैदल सेना के पहले मिलिट्री ऑपरेशन को याद करने के लिए ये दिन मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि आज ही के दिन सन् 1947 में भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट ने पाकिस्तानी आक्रमणकारियों से भारतीय क्षेत्र की रक्षा की थी। कश्‍मीर को जबरन हथियाने के पाकिस्‍तान के इरादों से भारतीय सेना ने डटकर लोहा लिया था, जिसके सम्‍मान में 27 अक्‍टूबर को पैदल सेना दिवस मनाया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button