राष्ट्रीय

देश के इन राज्यों में बरसेंगे बादल, कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update Today :  पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड अब बढ़ने वाली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली-NCR में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और साथ ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली, बिहार, यूपी और झारखंड के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी भारत में बारिश का कहर जारी रहेगा। बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे।वहीं, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश होने की संभावना है। अगले पांच दिनों में यूपी की राजधानी लखनऊ और दिल्ली में कोहरा भी बढ़ेगा।

आज यानी रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान  32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक आज केरल और तमिलनाडु में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। कल यानी 23 अक्टूबर से पंजाब- हरियाणा, यूपी-बिहार सहित राजधानी दिल्ली के कुछ इलाके में मौसम का मिजाज बदल सकता है। इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।  दिल्ली में आसमान में बादलों का आवागमन जारी रहेगा और सुबह धुंध की वजह से विजिबिलिटी कम होगी।

अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि 22 से 27 अक्टूबर के बीच पंजाब-हरियाणा और राजस्थान सहित पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि राजस्थान और गुजरात में 30 अक्टूबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा, इन राज्यों में फिलहाल मौसम में बदलाव की संभावना कम है।

वहीं, पर्वतीय राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। जम्मू-कश्मीर, लेह-लद्दाख, गिलगित-बलिस्तान और मुजफ्फराबाद सहित कई इलाकों में बर्फबारी हो सकती है, जबकि निचले इलाकों में मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। बिहार और झारखंड में अगले चार दिनों में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 प्रतिशत की गिरावट हो सकती है। 23 से 25 अक्टूबर के बीच इन राज्यों में आकाश में बादल छाए रहेंगे। 24 को झारखंड के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के कुछ क्षेत्रों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button