उत्तराखण्ड

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- मेरे आराध्य हैं साईं बाबा

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि वे साई बाबा के बहुत बड़े भक्त हैं और उनके आराध्य साई बाबा ने ही उन्हें इस काबिल बनाया है कि आज वे लोगों की मदद कर पा रहे हैं।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई आम जनता के बीच जनसेवा के कार्यों के लिए पहचाने जाते हैं। उन्होंने लोगों के बीच समाजसेवी के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

जनसेवी अजय सोनकर का कहना है कि सामाजिक कार्यों को करने की प्रेरणा उन्हें अपने माता-पिता से विरासत में मिली है। उनके पिता भी इसी प्रकार लोगों की सेवा किया करते थे, वही शिक्षा उन्होंने अपने बच्चों को भी दी। अपने पिता के कार्यों से प्रेरित व प्रभावित होकर घोंचू भाई भी लोगों के दुःख-दर्द बांटने लगे व जनहित से जुड़े कार्यों में बढ़चढ़कर प्रतिभाग करने लगे।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि वे साई बाबा के बहुत बड़े भक्त हैं और उनके आराध्य साई बाबा ने ही उन्हें इस काबिल बनाया है कि आज वे लोगों की मदद कर पा रहे हैं। उनका कहना है कि यदि कोई भी हालात का सताया एवं दुखियारा व्यक्ति उनसे सहायता मांगने आता है तो वे उसकी मदद किये बिना नहीं रह पाते हैं और जो सभी संभव हो सके जरूरतमंदों को सहयोग करते हैं।

अजय सोनकर का मानना है कि हम तो सिर्फ माध्यम होते हैं, दरअसल परेशान व फरियादी इंसान की प्रार्थना सुनकर ही भगवान हमें मदद का जरिया बनाते हैं और पीड़ितों की सहायता का आदेश देते हैं। उन्होंने सभी से निवेदन करते हुए कहा कि यदि कोई मुसीबत का मारा शख्स आपसे मदद मांगने आये तो जो भी संभव हो सके वो सहायता करें क्योंकि ईश्वर ने अपने प्रतिनिधि के रूप में आप को सहायता के लिए चुना है। यकिन मानिए किसी की मदद करने के बाद मन को जो सुकून और शांति प्राप्त होती है, वैसी अनुभूति किसी और कार्य में नहीं होती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button