उत्तराखण्ड

महान शिक्षाविद, भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर कोटिशः नमन : भावना पांडे

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा- ‘शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को शुभकामनाएं देती हूं।’ हमारे शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं, क्योंकि शिक्षकों पर ही हमारे देश के भविष्य को आकार देने व ईमानदारी की राह दिखाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत रत्न डाक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का स्मरण करते हुए समस्त शिक्षक वर्ग को शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- पूर्व राष्ट्रपति व महान शिक्षाविद, भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर कोटिशः नमन। समस्त देशवासियों व सभी शिक्षकों को ‘शिक्षक दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के महत्व को सर्वोपरि रखने वाले डॉ. राधाकृष्णन का आदर्श जीवन, सहज व्यक्तित्व व सेवाभाव आज भी हमें प्रेरित करता है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा- ‘शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को शुभकामनाएं देती हूं।’ हमारे शिक्षक सच्चे राष्ट्र निर्माता हैं, क्योंकि शिक्षकों पर ही हमारे देश के भविष्य को आकार देने व ईमानदारी की राह दिखाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। शिक्षक राष्ट्रप्रेम, कड़ी मेहनत व लगन का महत्व सिखाते हुए हमारी अगली पीढ़ी और देश के भविष्य बच्चों का मार्गदर्शन तथा चरित्र निर्माण करते हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि शिक्षक अपने छात्रों में उम्मीद जगाते हैं, कल्पनाशीलता को प्रज्जवलित करते हैं और सीखने की ललक को बढ़ाते हैं। शिक्षक ही छात्रों में जीवन की चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ने की हिम्मत व हौसला पैदा करते हैं, इसलिए शिक्षकों के कठिन श्रम और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए हम हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button