उत्तराखण्ड

आप सभी को पवित्र श्रावण मास के अंतिम सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं : भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की लोकप्रिय प्रत्याशी भावना पांडे ने पवित्र श्रावण मास के अंतिम सोमवार के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को पवित्र श्रावण मास के अंतिम सोमवार की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान शिव जी के आशीर्वाद से आप सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि एवं सौभाग्य आए और महादेव सभी पर अपनी कृपा बरसाएं, यही कामना है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि इन दिनों सावन का पवित्र महीना चल रहा है। सावन का महीना भोले भंडारी का पसंदीदा महीना माना जाता है। इस बार सावन की शुरुआत 4 जुलाई से हुई थी, पर सावन में सबसे ज्यादा इंतजार सावन के सोमवार का ही होता है। आज सावन महीने का आठवां और आखिरी सोमवार है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि इस साल का सावन मास कई मायनों में खास रहा है। इस बार सावन मास में अधिक मास या मलमास के कारण सावन में आठ सोमवार आये हैं, जिसके कारण सोमवार व्रत की संख्या भी बढ़कर आठ हो गई। अधिक मास के कारण इस साल सावन का महीना 58 दिनों का है, जो 3 जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त को समाप्त होगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि सावन माह के सोमवार को शिव जी की पूजा का विशेष महत्व होता है। सावन सोमवार पर शिवालयों में भक्तगण पूजा-अर्चना करके हर-हर महादेव व ओम् नम: शिवाय के जयकारे लगाकर भगवान शिव को प्रसन्न करते हैं। सावन के सोमवार में शिव का जलाभिषेक करने पर भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्त की सभी मनोकामना पूरी करते हैं। सावन माह के अंतिम सोमवार पर आप भी शिव भक्तों को हार्दिक बधाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button