उत्तराखण्ड

ई रिक्शा चालकों की समस्या का समाधान ना हुआ तो सड़कों पर होगा आंदोलन : भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की धाकड़ प्रत्याशी भावना पांडे हरिद्वार शहर के ई रिक्शा चालकों की समस्या सुनने के लिए पहुंचीं। उन्होंने कहा कि यदि ई रिक्शा चालकों की समस्या का जल्द ही समाधान ना हुआ तो सड़कों पर आंदोलन होगा।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने ई रिक्शा चालकों की समस्या बयां करते हुए कहा कि हरिद्वार नगर में लगभग 8000 ई रिक्शा चालक हैं जिनका स्थानीय पुलिस द्वारा जमकर शोषण किया जा रहा है। पुलिस द्वारा इन ई रिक्शा चालकों को नगर के हाईवे, मंशादेवी, चंडीदेवी पुल रेलवे स्टेशन एवं कनखल आदि मुख्य जगहों पर जाने से रोक दिया जाता है। जिस वजह से इन ई रिक्शा चालकों को सवारियां नहीं मिल पा रही हैं। वहीं पुलिस द्वारा इनका उत्पीड़न कर इनसे अवैध वसूली भी की जाती है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि यूपी की ही तरह उत्तराखंड में भी ई रिक्शा चालकों का रजिस्ट्रेशन फ्री किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार वो तमाम चीजें उत्तराखंड में लागू करती है जिसमें मंत्रियों और नेताओं का फायदा हो किन्तु जनहित से जुड़ी चीजों को दरकिनार कर दिया जाता है, वाकई ये बड़े अफसोस की बात है। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि ई रिक्शा चालकों का उत्पीड़न बंद किया जाए।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि इन ई रिक्शा चालकों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार प्रदूषण मुक्त देवभूमि बनाने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर बैट्री से चलने वाले ई रिक्शा की ही अनदेखी की जाती है। उन्होंने उत्तराखंड सरकार मांग करते हुए कहा कि सरकार तत्काल ई रिक्शा चालकों के हित में कदम उठाए, वरना वे ई रिक्शा चालकों को न्याय दिलवाने के लिए बड़ा आन्दोलन करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button