उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने दी हरियाली तीज की हार्दिक शुभकामनाएं

हरिद्वार। आज पूरे देश में हरियाली तीज का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को ‘हरियाली तीज’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी, विशेषतौर पर माताओं व बहनों को सौभाग्य और त्याग के प्रतीक एवं भारतीय संस्कृति के प्राचीनतम पर्व ‘हरियाली तीज’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान शिव एवं माता पार्वती जी की कृपा से यह पवित्र पर्व आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली लाये, यही कामना है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने हरियाली तीज के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की दीर्घायु के लिए व्रत करती हैं और भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा करती हैं। वहीं कुवांरी कन्याएं भी सुयोग्य वर पाने के लिए तीज का व्रत रखती हैं। इस दिन महिलाओं के झूला झूलने की भी परंपरा है। महिलाएं हरे रंग के वस्त्र व चुड़ियां पहनकर श्रृंगार करती हैं एवं सावन व तीज के गीत गाकर ये त्योहार मनाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button