उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने हरियाली तीज महोत्सव में की शिरकत, महिलाओं ने किया स्वागत व सम्मान

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की महिलाओं द्वारा आयोजित हरियाली तीज महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार के नगर निगम टाउन हॉल में आयोजित हरियाली तीज महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की। क्षेत्र की महिलाओं ने उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे का तिलक लगाकर, फूल माला एवं चूड़ियां पहनाकर स्वागत व सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की महिलाओं संग हर्षोल्लास के साथ हरियाली तीज मनाई। वहीं वे महिलाओं के साथ लोक गीतों पर थिरकतीं हुई भी नजर आईं।

कार्यक्रम के दौरान जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने क्षेत्र की महिलाओं की समस्याओं को सुना एवं उनके समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे बीते लंबे समय से प्रदेश की महिलाओं और बेरोजगार युवाओं हक की लड़ाई लड़ती आई हैं और आगे भी महिलाओं के हित में संघर्ष करती रहेंगीं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने और उन्हें स्वरोजगार दिलाने की दिशा में कार्य कर रही हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होकर काफी खुशी महसूस हुई है। उन्होंने कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र में ऐसे अधिक से अधिक कार्यक्रमों को आयोजित कराने का प्रयास करेंगी, जिससे आसानी से उनकी लोगों से मुलाकात भी संभव हो पायेगी और वे जनता की समस्याओं को भी सुन पाएंगीं।

कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में महिला समूह व क्षेत्र की महिलाएं मौजूद रहीं। वहीं वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने महिला समूहों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में लगभग 34 हजार महिला समूह हैं किन्तु समूह की महिलाओं को काम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की महिला नेत्रियां अपने ही कुछ लोगों को काम दिलवाकर अपना उल्लू सीधा करती नजर आती हैं, बाकी बेरोजगार महिलाएं काम से वंचित रह जाती हैं। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक समूह की महिलाओं को काम दिया जाए।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि उन्होंने कुछ समूह की महिलाओं को अपने स्तर से काम दिया है, ये महिलाएं उनके चुनाव प्रचार की सामग्री का निर्माण करेंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान वे अधिक से अधिक संख्या में क्षेत्र की महिलाओं को अपने साथ जोड़ेंगी और उन्हें रोजगार के अवसर मुहैया करवायेंगी। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं पर गंभीरता से कार्य कर रही हैं और जल्द ही इन योजनाओं को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। उन्होंने इस कार्य के लिए सरकार से भी सहयोग देने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button