राष्ट्रीय

अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब के दौरान अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां, कहीं ये बातें

नई दिल्ली। अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि देश में अविश्वास की कहीं भी झलक नहीं है। ना ही जनता को अविश्वास है और ना ही सदन को अविश्वास है। देश की जनता को सबसे ज्यादा विश्वास पीएम मोदी पर है। जनता ने लगातार दो बार नरेंद्र मोदी की स्थिर सरकार बनवाई। 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। पीएम मोदी 24 घंटे में 17 घंटे काम करने वाले पीएम हैं। पीएम मोदी ने नारा दिया है कि भ्रष्टाचार क्विट इंडिया।

कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नाम पर जनता को धोखा दिया : शाह

शाह ने कहा कि जनता सब देखती है और सब जानती है। 1999 में अटलजी ने संसद के फैसले को सर्वोपरि माना। पीएम मोदी ने खुद गरीबा का दंश झेला है। मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए ढेरों योजनाएं लाई। 2014 से पहले गरीबों के घर में शौचालय नहीं थे। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नाम पर जनता को धोखा दिया। अविश्वास प्रस्ताव पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है।

14.5 करोड़ किसानों को 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए दिए : शाह

हम कर्ज माफ करने में विश्वास नहीं रखते। किसी किसान को कर्ज लेना ही ना पड़े, ऐसे काम करते  हैं। 14.5 करोड़ किसानों को 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए दिए। यूपीए का चरित्र सत्ता बचाने के लिए भ्रष्टाचार करना है। मोदी सरकार की योजना रेवड़ी योजना नहीं होती हैं। मोदी सरकार किसानों को कर्ज से छुटकारा दिलाती है। जनधन योजना को लेकर हमारा मजाक उड़ाया गया। नीतीश कुमार ने जनधन योजना का मजाक उड़ाया था। कांग्रेस सरकार में एक रुपए में 85 पैसे कौन खा जाता था। मोदी सरकार ने सीधे पैसे खाते में पहुंचाए।

कोरोना के दौरान हमने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया : शाह

कोरोना पर हमने सफलता के साथ लड़ाई लड़ी। कोरोना की वैक्सीन को मोदी वैक्सीन कहा गया। कोरोना के दौरान हमने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया। मोदी सरकार ने मुफ्त कोरोना की वैक्सीन दी।

राहुल गांधी को 13 बार राजनीति में लॉन्च किया गया, 13 बार फेल हुए : शाह

शाह ने कहा कि राहुल गांधी को 13 बार राजनीति में लॉन्च किया गया, 13 बार फेल हुए। शाह ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि साल 2024 में एक बार फिर नरेंद्र  मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। 9 साल में देश की अर्थव्यवस्था को 11वें से 5वें नंबर पर लाए। 2027 तक भारत को तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनेंगे।

पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया : शाह

शाह ने कहा कि यूपीए सरकार में आए दिन आतंकी देश में घुस आते थे। मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की। हमारी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया किया। हम युद्धग्रस्त देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाए। पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया। भारत आज रक्षा उत्पादन का बड़ा केंद्र है। पीएम मोदी इकलौते ऐसे नेता हैं, जिन्हें 14 देशों का सर्वोच्च सम्मान मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button