उत्तराखण्ड

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने जनहित में आवाज की बुलंद, सरकार व प्रशासन पर जमकर साधा निशाना

हरिद्वार। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की धाकड़ प्रत्याशी भावना पांडे ने आमजन से जुड़े मुद्दों को लेकर एक बार फिर से आवाज उठाई है और अपनी आवाज बुलंद करते हुए सरकार व प्रशासन पर जमकर निशाना साधा है।

हरिद्वार क्षेत्र के गणेशपुर में एडीबी निर्माण कंपनी द्वारा बनाये गये मकानों के ध्वस्त होने की समस्याओं को लेकर जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने सरकार व स्थानीय प्रशासन के विरूद्ध हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में सरकारी तंत्र व स्थानीय प्रशासन की लापरवाही खुलकर उजागर हुई है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि कभी क्षेत्र की जनता की सुध नहीं लेते। वहीं इस ओर भी पूरी तरह ध्यान नहीं दिया जाता कि किस कंपनी को निर्माण कार्य का ठेका दिया जा रहा है, वह कंपनी मानकों पर पूरी तरह खरी उतरती भी है या नहीं इन सभी चीजों की यहां पूरी तरह अनदेखी की गई है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने गणेशपुर मामले में नेताओं व अधिकारियों पर कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि नेताओं और अधिकारियों द्वारा मोटा कमीशन खाकर व सभी नियमों को ताक पर रखकर अपने चहेतों को निर्माण कार्य का ठेका दिया जाता है जिस वजह से ऐसी गंभीर घटनाएं सामने आती हैं और आम लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ता है। उन्होंने कहा कि नेताओं व अधिकारियों की मिलीभगत स्थानीय लोगों पर भारी पड़ रही है, इस वजह से क्षेत्र की आम जनता बुरी तरह से त्रस्त है।

वहीं गणेशपुर पहुंचीं वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने स्थानीय लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता आज कईं तकलीफों से जुझ रही है किन्तु सांसद, मंत्री व किसी जनप्रतिनिधि ने इनकी सुध नहीं ली। वहीं कोई अधिकारी भी मौके पर नहीं पहुंचा, पीड़ित जनता बस अकेले ही अपनी समस्याओं से जुझ रही है। क्षेत्र की जनता नेताओं व अधिकारियों के डर से खुलकर अपनी पीड़ा भी बयां नहीं कर पा रही है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने पीड़ित लोगों को उचित मुआवजा देने की सरकार से मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार व प्रशासन तत्काल क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के प्रयास नहीं करेंगे तो, इसको लेकर वे बड़े स्तर पर आवाज उठायेंगी एवं जनहित में बड़ा आन्दोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button