उत्तराखण्ड

आम जनता के बीच सच्ची समाजसेवी के तौर पर एक अलग पहचान बनाई भावना पांडे ने

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे अपनी सादगी, सच्चाई और ईमानदारी के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने सच्ची समाजसेवी के तौर पर आम जनता के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

यदि देवभूमि की बेटी भावना पांडे के जनसेवा के कार्यों का ही जिक्र किया जाए तो वे बीते काफी वर्षों से समाजसेवा के कार्यों को करती आ रही हैं। अपने मृदुभाषी और सरल स्वभाव के लिए पहचानी जाने वाली जनसेवी भावना पांडे का कहना है कि लोगों की सेवा करने की शिक्षा और प्रेरणा उन्हें अपने माता-पिता से विरासत में मिली है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे कहती हैं कि कोई भी हालात का सताया हुआ, दुखियारा और जरूरतमंद व्यक्ति यदि उनके पास सहायता मांगने आता है तो वे उसकी हर संभव मदद करने का प्रयास करती हैं। उन्होंने कहा कि आमजन का दुःख-दर्द बांटकर और असहाय लोगों की पीड़ा को दूर कर उनके मन को प्रसन्नता व शांति प्राप्त होती है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे बीते कईं वर्षों से लगातार उत्तराखंड की महिलाओं, किसानों और युवाओं के हित में आवाज उठाती आई हैं। इसके चलते उन्होंने राज्य के भीतर अनेक आन्दोलनों में शिरकत की व उन्हें अपना समर्थन दिया। वर्तमान में वे हरिद्वार लोकसभा सीट से अपनी पार्टी जेसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र में जनसंपर्क कर क्षेत्रवासियों की तकलीफों को दूर करने का प्रयास करती नजर आ रही हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे क्षेत्र की जनता की समस्याओं के निवारण की अपने स्तर से हर संभव कोशिश कर रही हैं। यदि क्षेत्र की जनता की मानें तो भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों के नेताओं ने बीते वर्षों में ना कभी स्थानीय जनता की सुध ली और ना ही जनहित में कोई कार्य करवाया। वहीं जनसेवी भावना पांडे आधी रात को भी लोगों की सेवा के लिए तत्पर नजर आती हैं। यही वजह है कि वे आमजन के बीच काफी लोकप्रिय बन चुकी हैं। हरिद्वार क्षेत्र की जनता उन्हें अपना सांसद बनाने की मांग करती हुई दिखाई दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button