उत्तराखण्ड

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने ग्रामीणों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुना

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे एक बार फिर आम जनता का दुख-दर्द बांटने के लिए सामने आईं। उन्होंने ग्रामीणों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुना।

हरिद्वार क्षेत्र की खानपुर विधानसभा के गांव जबरदस्तपुर जोरासी गांव का निरीक्षण करने पहुंचीं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने गांव के मौजूदा हालातों का जायजा लिया एवं ग्रामीणों की तकलीफों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकानों का भी मुआयना किया।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने क्षतिग्रस्त मकानों का निरीक्षण कर ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे सरकार से वार्ता कर ग्रामीणों को क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत के लिए मुआवजा दिलवाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि भारी बरसात के दौरान जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं सरकार उन्हें एक लाख रूपये एवं जिन किसानों की फसलों को नुकसान हुआ उन्हें दस हजार रूपये प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा प्रदान करे।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि भारी वर्षा के कारण खानपुर विधानसभा के गांव जबरदस्तपुर जोरासी गांव के लोग बीते काफी दिनों से परेशानियों से जुझ रहे हैं किन्तु क्षेत्र के विधायक और किसी स्थानीय नेता ने इन ग्रामीणों की सुध नहीं ली। वाकई ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि नेता सिर्फ वोट मांगने ही ग्रामीणों के बीच आते हैं बाकी उन्हें आमजन की तकलीफों से कोई सरोकार नहीं है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे पूरे हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण कर रही हैं और जनसंपर्क कर लोगों की समस्याओं के बारे में पूछ रही हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी को भी तकलीफ में नहीं देख सकती। हरिद्वार क्षेत्र की जनता का दुःख-दर्द मिटाने अब वे आ चुकी हैं और जनसमस्याओं को दूर करने का वे अपने स्तर से हर संभव प्रयास करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button