उत्तराखण्ड

मंगलौर क्षेत्र के ग्रामीणों की सुध लेने पहुंचीं जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर आमजन के हित में आवाज उठाई है। उन्होंने रूड़की के मंगलौर क्षेत्र का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।

गौरतलब है कि हरिद्वार जनपद के मंगलौर विधानसभा क्षेत्र स्थित भगवानपुर चंदनपुर गांव में बीते कई दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी है। बिजली की सप्लाई रूक जाने की वजह से पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूबा हुआ है। गर्मी और बरसात के दिनों में ग्रामीणों को बिजली के अभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों की परेशानी की जानकारी होने पर जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे मौके पर पहुंचीं और लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्या के समाधान का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि बीते कईं दिनों से इस क्षेत्र की बिजली गुल है किन्तु किसी स्थानीय नेता व जनप्रतिनिधि ने इनकी सुध नहीं ली। उन्होंने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर कहां सोई है सरकार, क्यों मंत्री, विधायकों और नेताओं को आमजन की तकलीफ नजर नहीं आती।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि बीते लगभग एक महीने से इस गांव में ट्रांसफार्मर खराब है, वहीं ग्रामीण कईं बार बिजली दफ्तर के चक्कर लगाकर अधिकारियों को समस्या से अवगत करा चुके हैं किन्तु बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी और कोई भी यहां बिजली ठीक करने नहीं आया, जिस वजह से ग्रामीणों में आक्रोश है। इसके साथ ही गांव में पानी की सप्लाई भी बंद पड़ी है, विशेष तौर पर गांव की महिलाओं और स्कूली बच्चों को बिजली और पानी ना होने की वजह से अधिक तकलीफें झेलनी पड़ रही हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने सरकार और विभाग की लापरवाही के विरूद्ध हुंकार भरते हुए कहा कि उत्तराखंड में ये मनमानी अब और नहीं चलेगी। यहां तत्काल बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को आना पड़ेगा और विद्युत आपूर्ति को सुचारू करना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक यहां बिजली की सप्लाई फिर से चालू नहीं हो जाती वे यहीं डटी रहेंगी। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वे क्षेत्र के खस्ताहाल मार्ग पर सड़क निर्माण करवाने के प्रयास भी करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button