उत्तराखण्ड

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने आईडीपीएल की जनता को दिया समर्थन, कही ये बड़ी बात

ऋषिकेश। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की धाकड़ प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर समाजसेवा की मिसाल कायम की है। इस बार वे आईडीपीएल की पीड़ित जनता के समर्थन में आगे आईं और स्थानीय निवासियों को राहत देने का कार्य किया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे बीते काफी वर्षों से जनसेवा के कार्य करती आ रही हैं। लोगों की सेवा करने एवं आमजन की तकलीफों को दूर करने के लिए वे सदैव तत्पर रहती हैं। अपने इसी स्वभाव के चलते उन्होंने ऋषिकेश के आईडीपीएल निवासियों को अपना समर्थन दिया और उनकी मदद को सामने आईं।

बता दें कि आईडीपीएल के निवासियों को सरकार द्वारा काॅलोनी के मकान खाली करने का आदेश दिया गया है। सरकार के इस फैसले के विरूद्ध आईडीपीएल की जनता बीते काफी दिनों से धरना दे रही है किन्तु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। वहीं स्थानीय प्रशासन और वन विभाग के अधिकारियों ने सरकारी हुक्म की तामिल करते हुए काॅलोनी के मकानों पर बुलडोजर चलवाने का कार्य किया।

आम जनता पर हो रहे इस अत्याचार की खबर सुनकर जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे तत्काल मौके पर पहुंचीं और प्रशासन द्वारा की जा रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रूकवाया। इस दौरान उनकी प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों से तीखी नोकझोंक भी हुई किन्तु वे पीछे नहीं हटीं और सरकार के मंत्रियों व आलाधिकारियों से वार्ता कर बुलडोजर को वापस भिजवाया।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे का कहना है कि सरकार द्वारा की जा रही आईडीपीएल के मकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूर्ण रूप से अवैध है, क्योंकि ये जमीन अभी भी उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन है इसलिए 60 वर्षों से यहां रह रहे लोगों को बेघर करने का सरकार को कोई हक नहीं बनता। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार व उसके मंत्री माफियाओं के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं, माफियाओं के इशारे पर ही यहां की गरीब जनता के मकानों को उजाड़ने की कोशिश की जा रही है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने सरकार के इस निर्णय के विरूद्ध हुंकार भरते हुए कहा कि सरकार का ये अत्याचार बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वे आईडीपीएल की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं और उनके रहते यहां के लोगों का अहित नहीं हो पायेगा, फिर चाहे उन्हें इसके लिए बड़ी से बड़ी लड़ाई ही क्यों ना लड़नी पड़े वे कदम पीछे नहीं हटायेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button