उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के लोकपर्व हरेला की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : जनसेवी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने उत्तराखंड के लोकपर्व हरेला की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- हरे-भरे पर्यावरण के संदेश को समर्पित देवभूमि उत्तराखंड के लोकपर्व ‘हरेला’ के शुभ अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि नई ऋतु की शुरुआत का सूचक, अनादि काल से चली आ रही हमारी पर्यावरणीय चेतना बताता, हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग, पावन पर्व ‘हरेल’ हमारी परंपराओं, सांस्कृतिक प्रतिमानों में संचित, हमें प्रकृति एवं पर्यावरण के संरक्षण व संवर्द्धन के लिए वृक्षारोपण का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि अपने पर्यावरण को स्वस्थ व स्वच्छ रखने के लिए, हमें वृहद स्तर पर वृक्षारोपण करना होगा, साथ ही समस्त वृक्षों का संरक्षण भी करना होगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि अपनी भावी पीढ़ी के स्वस्थ एवं सुखद जीवन के लिए, अपनी हर उपलब्धि, खुशियों एवं अपने प्रत्येक अवसर को अविस्मरणीय बनाने के लिए स्मृति स्वरुप एक-एक पौधा, अपना कर्तव्य समझकर अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि यह दिवस प्रकृति व मानव के सह अस्तित्व को स्मरण करने व प्रकृति संरक्षण के हमारे प्रण को पुनः दोहराने का दिन है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखण्ड प्राकृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। हरेला एक ऐसा ही पर्व है, जो हमारी प्रकृति से निकटता को और अधिक प्रगाढ़ बनाता है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि हरेला पर्व के इस पावन अवसर पर आइए, हम सभी प्रतिज्ञा लें कि हम प्राकृतिक धरोहर एवं विरासत को संरक्षित कर भावी पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button