उत्तराखण्ड

जनसेवी भावना पांडे ने एक बार फिर पेश की इंसानियत की मिसाल

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर इंसानियत की मिसाल पेश की है। भारी वर्षा के कारण हरिद्वार क्षेत्र में हुए जलभराव की वजह से हजारों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। वहीं इन पीड़ित व जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आईं जनसेवी भावना पांडे ने उन्हें राहत सामग्री वितरित की।

गौरतलब है कि इन दिनों पूरे उत्तराखंड में भारी वर्षा का सिलसिला निरंतर जारी है। बिगड़े मौसम की वजह से जहां पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ जैसी आपदाएं आ रही हैं, तो वहीं हरिद्वार क्षेत्र में बारिश का पानी लोगों के घरों के भीतर घुस गया और बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गये। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि अधिकांश लोग दाना-पानी तक को मोहताज हो गये हैं। ऐसे में इन पीड़ितों की मदद करने पंहुची जनसेवी भावना पांडे ने प्रभावित लोगों को राशन किट वितरित की।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने जलभराव की समस्या पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि ये बड़े ही अफसोस की बात है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते जिस वजह से क्षेत्रवासियों को इस प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यदि भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने समय रहते स्थानीय निवासियों की दिक्कतों की ओर ध्यान दिया होता तो ये नौबत नहीं आती।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने पीड़ित लोगों की मदद के साथ ही जलभराव की वजह से प्रभावित हुए पशुओं की सहायता के लिए भी हाथ बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वे भूखे व बीमार पशुओं की देखरेख एवं उनके चारे आदि की व्यवस्था कराने के लिए अपने स्तर से प्रयास कर रही हैं।

गौरतलब है कि सरकार से पहले, अपनी टीम के साथ हरिद्वार क्षेत्र के जलभराव पीड़ितों की सुध लेने पंहुची भावना पांडे ने लोगों को राशन वितरण करने के साथ ही उनकी अन्य समस्याओं को दूर करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे अपने स्तर से आमजन की तकलीफों के निवारण की हर संभव कोशिश करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button