उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश, जनसेवी भावना पांडे ने की सावधानी बरतने की अपील

हरिद्वार। उत्तराखंड में इन दिनों भारी बरसात का सिलसिला जारी है। प्रदेशभर में भारी वर्षा को लेकर एक मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं भारी बारिश के अलर्ट के चलते 14 व 15 जुलाई को प्रदेश के सभी निजी व सरकारी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। शासन ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है।

देवभूमि में बिगड़े मौसम की वजह से उत्पन्न हुए हालातों पर उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर से चिंता व्यक्त की है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी वर्षा को लेकर सभी लोगों से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में भारी बारिश का सिलसिला निरन्तर जारी है। ऐसे हालातों में सभी को एहतियात बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में बारिश की वजह से जगह-जगह पहाड़ दरक रहे हैं और भूस्खलन की वजह से भारी मात्रा में मलबा सड़कों पर आ रहा है।

प्रदेशभर में भारी वर्षा के कारण हो रहे हादसों एवं अप्रिय घटनाओं पर अफसोस जताते हुए जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि बिगड़े मौसम की वजह से उत्तराखंड में जगह-जगह जलभराव, बाढ़ और हादसों की खबरें सामने आ रही हैं। वाकई ये स्थिति बेहद दुःखद और भयावय है। प्रदेश में जगह-जगह आ रही प्राकृतिक आपदाओं की वजह से लाखों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि आपदा पीड़ित लोगों को तत्काल राहत मुहैया करवाई जाए।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड आने वाले सभी पर्यटकों से निवेदन करते हुए कहा कि खराब मौसम और भारी वर्षा के मद्देनजर फिलहाल पहाड़ों की यात्रा स्थगित कर दें। राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा पर गये हुए पर्यटक व तीर्थ यात्री भारी वर्षा के दौरान वाहन ना चलायें। अत्यधिक वर्षा एवं पहाड़ दरकने की स्थिति में सुरक्षित स्थानों पर ठहर जाएं। साथ ही तेज बहाव वाली नदियों के रपटों में वाहन को प्रवेश कराने से बचें। ध्यान रहे, ऐसी परिस्थिति में अहतियात बरतकर स्वयं का एवं अपने साथ अन्य लोगों का भी जीवन बचाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button