उत्तराखण्ड

समस्त देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं : जनसेवी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करें।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि योग भारत के महान ऋषि- मुनियों और महापुरुषों के द्वारा विश्व को प्रदान किया गया वह अमूल्य उपहार है जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। योग किसी व्यक्ति मात्र के लिए नहीं, संपूर्ण मानवता के लिए है। आज जब हम योग के प्रसार के लिए प्रयास करते हैं, तो विश्व के हर व्यक्ति के लिए ‘सर्वे संतु निरामया’ की कामना करते हैं। योग को अपने जीवन का नित्य हिस्सा बनाने के साथ ही, योग दिवस का भी बढ़-चढ़कर प्रचार करें।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आइए, आध्यात्मिक उन्नयन, शारीरिक व मानसिक सशक्तिकरण एवं ‘ऊर्जावान व स्वस्थ भारत’ के निर्माण हेतु योग को अपने जीवन में अपनाएं, इसके प्रति अन्य लोगों को भी जागरूक करने हेतु संकल्पित हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button