उत्तराखण्ड

मसूरी में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए पुलिस ने किया नये ट्रैफिक प्लान पर ट्रायल

मसूरी। पहाड़ों की रानी में जाम से निजात दिलाने के लिए अपर सचिव पर्यटन की बैठक में तय किए गए नये ट्रैफिक प्लान पर पुलिस प्रशासन की ओर से ट्रायल लिया गया। पुलिस का कहना है कि पहले दिन यातायात सुचारू करने में थोड़ा-बहुत अड़चने पैदा हुई, लेकिन ओवरआल इस नई व्यवस्था से पर्यटकों को काफी राहत पहुंची है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मसूरी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि नए ट्रैफिक प्लान के तहत कैम्पटी की ओर से वापस मसूरी आ रहे वाहनों को जीरो प्वाइंट पर रोककर उनसे पूछा गया कि उनको कहां जाना है। जिसमें अधिकांश पर्यटकों का कहना था कि मसूरी में होटल बुक हैं, जिससे उनको गांधी चौक की ओर जाने दिया गया।

वहीं देहरादून जाने वाले वाहनों को हरनाम सिंह रोड होते हुए वैवरली चौक, हाथी पांव रोड से कार्ट मैकेंजी रोड, गज्जी बैंड की ओर भेजा गया। कोतवाल ने बताया कि हरनाम सिंह रोड पर कुछ स्थानों पर सड़क संकरी है, जिससे वहां से वाहनों को निकलने में कुछ परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि जार्ज एवरेस्ट, क्लाउड एंड और दुधली की ओर से आने वाले वाहन भी मसूरी की ओर आते हैं, जिससे कई स्थानों पर वाहनों को पास होने में दिक्कत हो रही है।

कोतवाल ने बताया कि पुलिस प्रशासन का हरसंभव प्रयास रहेगा कि किसी पर्यटक को यातायात जाम में न फंसना पड़े और यातायात सुचारु चलता रहे। कहा कि सप्ताहांत पर गांधी चौक पर यातायात का बहुत दबाव रहता है, जिसको सुगम बनाने के लिए पुलिस मुस्तैदी से कार्य कर रही है। उन्होंने स्थानीय लोगों से सीजन के दौरान यातायात व्यवस्था में सहयोग देने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button