उत्तराखण्ड

सादगी और ईमानदारी के लिए पहचानी जाती हैं जनसेवी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे अपनी सादगी, सच्चाई और ईमानदारी के लिए पहचानी जाती हैं।

बीते कईं वर्षों से जनसेवा के कार्य करती आ रहीं प्रसिद्ध समाजसेवी भावना पांडे का कहना है कि उन्हें लोगों की सेवा करके आत्मीय सुख की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि कोई भी लाचार एवं दुखियारा व्यक्ति यदि उनके पास मदद की आस लिए आता है तो वे उसकी सहायता किये बगैर नहीं रह पातीं।

अपनी सादगी, ईमानदारी और सच्चाई के लिए पहचानी जाने वाली जनसेवी भावना पांडे ने आम लोगों की मदद करने के साथ ही बढ़चढ़कर समाजसेवा के कार्यों में हाथ बंटाया है। उन्होंने अपने जनसेवी स्वभाव के चलते लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

यदि हरिद्वार क्षेत्र की ही बात की जाए तो अपनी हर छोटी-बड़ी समस्या के समाधान के लिए स्थानीय लोग अब जनसेवी भावना पांडे के पास आने लगे हैं। वहीं लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए वे अपने स्तर से हर संभव प्रयास करती हुई नजर आती हैं।

यदि लोकसभा चुनाव की ही बात की जाए तो इन चुनावों की तैयारियों के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है। वहीं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने भी अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। क्षेत्र में उनकी बढ़ती लोकप्रियता देख विरोधी परेशान हैं और उनके बढ़ते कदमों को रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

वहीं अपनी बेबाकी के लिए मशहूर जेसीपी मुखिया भावना पांडे भी विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देती दिखाई दे रही हैं। उनके शब्दों के तीखे बाणों और सियासी कटाक्ष से विरोधियों का बच पाना मुश्किल हो रहा है। भावना पांडे ने जनता के सामने दिग्गजों की पोल खोलकर रख दी है। हरिद्वार क्षेत्र की जनता उन्हें काफी पसंद कर रही है और उन्हें अपने सासंद के रूप में चुने जाने की मांग करती नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button