उत्तराखण्ड

‘विश्व भूगर्भ जल दिवस’ पर जनसेवी भावना पांडे ने दी शुभकामनाएं

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने ‘विश्व भूगर्भ जल दिवस’ के अवसर पर समस्त देशवसियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए विशेष संदेश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को ‘विश्व भूगर्भ जल दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि जल ही जीवन का आधार है। इस आधार को हम जितना सशक्त बनायेंगे, उतना ही मानव जीवन समृद्ध होगा।

 

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि लोगों के बीच भूगर्भ जल का महत्व, आवश्यकता और संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिये प्रत्येक वर्ष 10 जून को ‘विश्व भूगर्भ जल दिवस’ मनाया जाता है। इसका उद्देश्य विश्व के सभी देशों में स्वच्छ एवं सुरक्षित जल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना है साथ ही जल संरक्षण के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित करना है।

जनसेवी भावना पांडे ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आइए, ‘विश्व भूगर्भ जल दिवस’ के अवसर पर हम सभी जल के सदुयोग के साथ वर्षा की प्रत्येक बूंद को संचित करने का संकल्प लें। इस अवसर पर हम सभी संपूर्ण विश्व के सुदृढ़ भविष्य हेतु भूजल संवर्धन एवं संचयन के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए प्रतिबद्ध हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button